डबवाली समाचार


बीएमबी का पानी हांसी – बुटाना नहर में न डाला जाए–रवि चौटाला

डबवाली (सुखपाल)-‘भाखड़ा नहर बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक रवि चौटाला ने आज उपमण्डालीश कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर उपमण्डलाधीश ना. सुभाष गाबा को उपायुक्त सिरसा के मार्फत माननीय राज्यपाल महोदय के नाम एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि हांसी बुटाना नहर के शुरू हो जाने से सिरसा फतेहाबाद व हिसार जिलों का 2300 क्यूसिक पानी कम हो जाऐगा। इस समय बीएमबी की पानी की क्षमता 4200 क्यूसिक है तथा जिला सिरसा व फतेहाबाद में ङ्क्षसचाई हेतु व पीने के पानी की पूत इसी से होती है। यदि बीएमबी से 2300 क्यूसिक पानी हांसी बुटाना नहर में डाला जाता है तो जिला सिरसा, हिसाार व फतेहाबाद में पीने के पानी के अलावा ङ्क्षसचाई के पानी की भी कमी हो जाऐगी। यह जिले पहले ही पानी की समस्या से दो – चार हो रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो स्थिति ओर भी विकट होगी। इसलिए भाखड़ानहर बचाओ संघर्ष समिति ने मांग की है कि बीएमबी का पानी हांसी – बुटाना नहर में न डाला जाए। इससे पूर्व स्थानीय चौटाला रोड स्थित बिश्रोई धर्मशाला में ‘भाखड़ा नहर बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक रवि चौटाला ने अपने समर्थकों की एक बैठक को भी सम्बोधित किया। इस बैठक में उन्होंने उपस्थित जनों को आह्वान किया कि हमें अपने हक का पानी लेने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा तथा हांसी बुटाना नहर में अगर भाखड़ा का पानी ले जाया गया तो हमारा इलाका बंजर होकर रह जाऐगा। श्री चौटाला ने कहा कि हम अपने क्षेत्र को बंजर होने से बचाने के लिए हर प्रकार का संघर्ष करेंगे।

सड़क हादसे दो युवक घायल
—————————
डबवाली (सुखपाल) – संगरिया सड़क मार्ग पर स्थित वडिंग खेड़ा पैट्रोल पम्प के समीप आज प्रात: 10 बजे हुए सड़क हादसे में मोटरसाईकिल सवार दो युवक घायल हो गए। हादसे की मिली जानकारी अनुसार मोटरसाईकिल सवार हुकम चन्द पुत्र दिवान चन्द एवं सुखवन्त सिंह पुत्र दलीप सिंह गांव बाजक पंजाब से आज प्रात: हनुमानगढ़ (राजस्थान) के लिए चले थे कि जैसे ही चौटाला रोड़ स्थित वडिंग खेड़ा पैट्रोल पम्प के समीप पहुंचे तो इनके मोटरसाईकिल के आगे अचानक एक कुत्ता के आ जाने से मोटरसाईकिल अनियन्त्रित हो गया। जिसके फलस्वरूप दोनों सड़क पर जा गिरे तथा गम्भीर घायल हो गए। हैफेड गोदाम में कार्यरत मन्दर पैट्रोल पम्प पर खड़े थे तथा उन्होंनों दोनों घायलों को उठाया तथा हैफेड के ट्रक द्वारा उन्हें उपचार हेतु स्थानीय सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए दोनों को रैफर कर दिया गया। उपरोक्त दोनों युवक मक्कासर (राजस्थान) के निवासी हैं तथा हनुमानगढ़ स्थित एक धागा फैक्टरी में इलैक्ट्रिशयन के पद पर कार्यरत हैं तथा रविवार की छुट्टी के दौरान सुखवन्त अपने दोस्त हुकम चन्द के साथ अपने गांव बाजक पंजाब में माता-पिता के घर बिजली फिङ्क्षटग करने हेतु आए हुए थे।

डबवाली (सुखपाल) – स्थानीय कबीर बस्ती में स्थित आनन्द कोङ्क्षचग सैन्टर के प्रांगण में आयोजित एक साधारण समारोह में नेत्र ज्योति संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा पढऩे वाले गरीब व जरूरतमन्द बच्चों को गर्म जॢसयां वितरित की गई। इस अवसर पर बच्चों व अन्य उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए संस्था के अध्यक्ष डॉ. महेश बांसल ने कहा कि शरद ऋतु के आते ही स्कूलों में पढऩे वाले गरीब व जरूरतमन्द बच्चे सर्दी से ठिठुरते रहते हैं। उन्हें इस ठिठुरन से बचाने हेतु उनका यह छोटा सा प्रयास है। यह जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज संस्था द्वारा 50 जरूरतमन्द बच्चों को जॢसयां वितरित की गई हैं तथा शीघ्र ही सैन्टर के अन्य बच्चों को भी जॢसयां वितरित की जाऐंगी। डॉ. बांसल ने बताया कि नगर में चल रही अन्य शिक्षण संस्थाओं के विद्याॢथयों को भी जॢसयां, जुराबे व अन्य शिक्षण सामग्री जल्द ही वितरित की जाऐगी। इस अवसर पर आनन्द कोङ्क्षचग सैन्टर के संचालक कृष्ण कुमार ने बच्चों को सहयोग देने पर नेत्र ज्योति संस्था व उसके पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डॉ. महेश बांसल, सुदर्शन मित्तल, बाऊ राम बजाज, इन्द्र शर्मा (मारूति), सुनील सचदेवा, केवल कुमार व नछत्तर ङ्क्षसह उपस्थित थे।

इनैलो प्रत्याशी ऐलनाबाद उपचुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करेगा– औम प्रकाश चौटाला
———————————————

डबवाली (सुखपाल) – इनैलो सुप्रीमों औम प्रकाश चौटाला ने आज सिरसा में आयोजित जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में दावा किया कि इनैलो प्रत्याशी ऐलनाबाद उपचुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करेगा। चुनाव उपरान्त इनैलो कार्यकर्ताओं से अपनी पहली मुलाकात में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाते हुए कहा कि इनैलो की जीत कर्मठ कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है तथा आज हमारा संगठन प्रदेश क्या देश में सबसे मजबूत माना जाता है। उन्होंने चुनाव उपरान्त प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम का विस्तारपूर्वक वर्णन किया तथा उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में आज से ही प्रचार अभियान में जुट जाऐं तथा यहां से इनैलो प्रत्याशी की होने वाली भारी भरकम जीत प्रदेश की राजनीति की दिशा को तय कर देगी। भारी भीड़ से कार्यकर्ता सम्मेलन जनसभा में तबदील हो गया था। इस अवसर पर विधायक कृष्ण कम्बोज, चरणजीत रोड़ी, डॉ. सीता राम, भागी राम, अमीर चावला, कृष्णा फोगाट सहित अधिकांश कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: