डबवाली समाचार


डबवाली (सुखपाल)– बठिण्डा सड़क मार्ग पर स्थित गांव पथराला में ट्रक-ट्राला व पिकअप में आमने -सामने हुई भिड़न्त में पिकअप का चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया।
प्राप्त जानकारी अनुसार बीती रात गांव झुम्बा (पंजाब) निवासी सतनाम ङ्क्षसह पुत्र अजैब ङ्क्षसह पिकअप गाड़ी नम्बर पीबी-03-क्यू-9544 से डबवाली में एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए आ रहा था कि जैसे ही वह गांव पथराला के निकट पहुंचा तो राजस्थान की ओर से तेजगति से जा रहे ट्रक-ट्राला नम्बर पीबी-03-एन-3126 के साथ भीष्ण भिड़न्त हो गई।
जिसके फलस्वरूप पिकअप चालक सतनाम ङ्क्षसह गम्भीर रूप से घायल हो गया तथा ट्रक-ट्राला का अज्ञात चालक मौका से फरार हो गया। संयोगवश बठिण्डा निवासी देवराज अपनी गाड़ी से बठिण्डा जा रहे थे तो उन्होंने घायल सतनाम ङ्क्षसह को पिकअप से बाहर निकाला तथा बठिण्डा के सिविल अस्पताल में उपचार हेतु दाखिल करवाया तथा सड़क हादसे की सूचना उसके परिजनों को दूरभाष पर दी। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात सतनाम ङ्क्षसह की गम्भीर हालत को देखते हुए पीजीआई चण्डीगढ़ रैफर कर दिया। सूचना मिलते ही थाना संगत की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा ट्रक-ट्राला को अपने कब्जे में लेकर फरार अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तालाश आरम्भ कर दी।
————————————————————————————-

डबवाली (सुखपाल)– स्थानीय वार्ड 10 में स्थित एक मकान की रसोई में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर को आग लग गई तथा पूरे मौहल्ले में अफरा – तफरी मच गई।
प्राप्त जानकारी अनुसार आज दोपहर वार्ड 10 की लछमन दास मोंगा वाली गली में स्थित ओंकार ङ्क्षसह पुत्र गुरचरण ङ्क्षसह के मकान में बनी रसोई में ओंकार ङ्क्षसह की माता खाना बना रही थी कि अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली उसके शौर मचाने
पर मकान में ही इलैक्ट्रिक की दुकान पर बैठे ओंकार ङ्क्षसह ने साहस का परिचय दिया तथा गैस चुल्हे सहित सिलेंडर को उठाकर गली में फेेंक दिया तथा सिलेंडर में लगी आग से पूरे मौहल्ले में अफरा – तफरी मच गई तथा मौहल्लावासियों ने इसकी सूचना तुरन्त फायर ब्रिगेड स्टेशन में दी। परन्तु फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही मौहल्लावासियों ने मिट्टी द्वारा आग पर काबू पा लिया। लेकिन सिलेंडर में गैस का रिसना जारी था। जिसे दमकल के कर्मचारियों ने रेग्यूलेटर उतार कर सिलेंडर का ढक्कन लगा दिया।
इस तरह मौहल्लावासियों तथा दमकल कर्मचारियों की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
—————————————————————————————–

डबवाली(सुखपाल)- – उपमण्डल के गांव रामगढ़ में अपने खेत में पानी लगा रहे किसान को लाठियों व गण्डासों से हमला कर घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार रामगढ़ निवासी किसान साहब राम पुत्र नानू राम बीती रात अपने खेत में पानी लगा रहा था कि साथ लगते खेत के किसान सुरेश कुमार पुत्र सज्जन कुमार ने लाठियों व गण्डासों से हमला कर फरार हो गया। घायल साहब राम ने बताया कि मैं अपने खेत में पानी लगा रहा था कि मेरे पास शराब के नशे में धुत सुरेश कुमार आया तथा बिना किसी बात मुझे गालियां देने लगा तथा मेरे ऐतराज जताने पर उसने मेरे ऊपर हमला बोल दिया तथा मेरे सिर पर गण्डासी से वार कर घायल कर दिया तथा वहां से फरार हो गया, तभी वहां से गुजर रहे शाम चन्द ने उसे घायलावस्था में उसे घर पहुंचाया तत्पश्चात परिजनों ने उसे स्थानीय सिविल अस्पताल में पहुंचाया तथा थाना पुलिस गोरीवाला में इसकी सूचना दे दी गई है तथा पुलिस मामले की जांच कर रही है।
उधर स्थानीय वार्ड 7 के इन्दिरा नगर में हुए झगड़े में एक युवक को कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी अनुसार प्रगट ङ्क्षसह अपने चाचा के घर से अपने घर जा रहा था कि भूत नाथ व भोला ङ्क्षसह ने उसे रोक लिया तथा उसे इस गली से न गुजरने से मना किया। जब उसने कहा कि वह अपने चाचा के घर से आ रहा है तो दोनों उसके चाचा के घर जाकर उसके पुत्र बलवीर ङ्क्षसह उर्फ बल्ली से झगड़ा करने लगे तथा वहां पर पड़ी कुल्हाड़ी से बलवीर ङ्क्षसह पर वार कर घायल कर दिया तथा वहां से फरार हो गए। परिजनों द्वारा बलवीर ङ्क्षसह को घायलावस्था में उपचार हेतु सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।
——————————————————————————————-

डबवाली (सुखपाल)– आर्ट ऑफ लिङ्क्षवग की स्थानीय शाखा द्वारा बाल मन्दिर स्कूल के प्रांगण में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन आगामी माह 4 दिसम्बर से 6 दिसम्बर तक किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए संस्था के प्रवक्ता हरदेव ङ्क्षसह गोरखी ने बताया कि इस शिविर में पंचकूला से चारू दीदी साधकों को योग की जानकारी देंगी तथा शिविर का समय प्रात: साढ़े 5 से साढ़े 8 तक रहेगा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: