एलनाबाद रैली में उमड़ी भीड़,मुख्यमंत्री ने किया निराश

एलनाबाद (सुरिन्दर सरदाना ) आज हुई कांग्रेस की रैली में जहाँ लोगों की भारी भीड़ उमड़ी वहीँ मुख्यमंत्री हुड्डा द्वारा इलाके के विकास की कई बड़ी घोषनाओं की आशा करने वालों को निराशा ही हाथ लगी.रैली में हरियाणा सरकार की बागडोर दूसरी बार संभाल रहे मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा,सांसद अशोक तंवर,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष फूल चंद मुलाना,जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री रणदीप सुरजेवाला,ग्रह-उद्योग राज्य मंत्री गोपाल कांडा,मुख्य संसदीय सचिव प्रलाध सिंह गिल्लांखेडा, विधायक कुलदीप शर्मा,जिला कांग्रेस प्रधान हुश्यारी लाल शर्मा,पूर्व विधायक भारत सिंह बेनीवाल,सुशील इन्दोरा,दुड़ा राम, रंजीत सिंह,कांग्रेस नेता भूपेश मेहता, गोबिंद कांडा,मलकीत सिंह खोसा और मनीरामकहर्वल आदि ने शामिल हो कर इसे एक बड़ी रैली बना दिया.
हालाँकि मुख्यमंत्री हुड्डा ने एलनाबाद में पेयजल और मॉल निकासी के लिए लगभग 38 करोड़ की योजनाओं की घोषणा यहाँ की लेकिन लोग उनसे ज्यादा की उम्मीद रखते थे.

इस हल्के की मुख्य मांग जो कि कालेज बनाने को लेकर थी पर मुख्यमंत्री द्वारा टाल – मटोल वाला रवैया अपनाकर सीधी घोषणा नहीं करना भी उपस्तिथ लोगों को काफी खटका.मुख्यमंत्री ने इस मांग पर कहा कि कांग्रेस के प्रत्यशी की जीत वाले दिन ही कालेज का नींव पत्थर रख दिया जियेगा.उन्होंने कहा कि इस इलाके की मुख्य समस्या पेयजल की है लेकिन यहाँ से सबसे ज्यादा बार जीतने वाली इनेलो के नेताओं ने इसकी और कोए ध्यान नहीं दिया.उन्होंने इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला पर कड़े प्रहार किया और अपनी सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों को गिनवाया.उन्होंने कहा की आने वाले समय में हरियाणा में बिजली की कोई कमी नहीं रहेगी क्योकि मार्च तक बिजली के दो नये प्रोजेक्ट उत्पादन शुरू कर देंगे.मुख्यमंत्री हेलिकोप्टर द्वारा यहाँ आये,हेलीपैड पर सांसद अशोक तंवर और राज्य मंत्री लघभग बीस मिन्टो से उनका इन्जार कर रहे थे.

झलकियाँ : * रैली में बोलते हुए राज्य मंत्री गोपाल कांडा की जुबान फिसल गयी , अपना लिखित भाषण पड़ते हुए उन्होंने उपस्तिथ मुख्यमंत्री से कहा कि आप यहाँ विकास के दो बूँद भी पंहुचा देंगे तो इलाके की जनता आपकी झोली ‘नोटों से’ भर देगी ,असल में वे ‘वोटों से’ कहना चाहते थे.
* रैली में मुख्मंत्री का ज्यादातर समय सांसद अशोक तंवर और राज्य मंत्री से गहन विचार विमर्श करते हुए बीता,उन्होंने काफी समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष फूल चढ़ मुलाना से भी बातचीत की.
* मुख्यमंत्री के इन्जार में खड़े सांसद लोगों के उत्साह को देख कर अपने आप को रोक नहीं पाए और राल्लिंग फंड कर जनसमूह में जा पहुँचे और लगे हाथ कांग्रेस से जुड़ने का अहवान भी कर डाला.
* मुख्यमंत्री ने कुल स्त्रेह मिनट बह्शन दिया जिसमे ज्यादातर उन्होंने अपने कार्यकाल में करवाए विकास कार्यों की चर्चा की और कांग्रेसियों को एक जुट होने की नसीहत भी दी.
* रैली में कांग्रेस नेताओ ने अपना जनाधार साबित करने में कोई कसार नहीं छोड़ी,कार्यकर्त्ता बाकायदा अपने-अपने नेता की तख्ती उठाये यहाँ पहुँचेथे.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: