डबवाली समाचार


डबवाली (सुखपाल)- स्थानीय सिरसा रोड स्थित खालसा सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के प्रांगण में बने बाबा दीप सिंह, स्टेडियम में आज स्कूल का वाॢषक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।
जिसमें मुख्याति के तौर पर संत मलकीत सिंह जी अध्यक्ष संत भाग सिंह चेरिटेबल ट्रस्ट ख्याला (जालन्धर) ने शिरकत की। जहां संत मलकीत सिंह जी ने रिब्बन काट कर पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। वहीं स्कूल की छात्राओं ने शब्द-कीर्तन प्रस्तुत कर समारोह की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर संत मलकीत सिंह ने पण्डाल में उपस्थित छात्र – छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ – साथ खेलकूद प्रतिस्पर्धा में भी बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लें ताकि उनका स्वास्थ्य ठीक रह तथा शिक्षा के साथ खेलों में भी अपने स्कूल व अभिभावाकों का नाम रोशन कर सकें। तदोपरान्त जिला स्तर पर आयोजित फुटबाल प्रतियोगिता में अव्वल रही छात्राओं एवं उनके कोच राजन को संत मलकीत ङ्क्षसह जी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रसीपल राम सिंह सरां ने स्कूल की वाॢषक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर गुरूद्वारा सिंह सभा के प्रधान बघेल सिंह, सुखमन्द्र सिंह, बहादर सिंह, शिवराज सिंह, जसवन्त सिंह बराड़, जगदेव सिंह मटदादू, सहजिन्द्र सिंह भाटी, जगरूप सिंह, राम सिंह चहल सहित नगर के गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।


डबवाली (सुखपाल)- स्थानीय अरोड़वंश आदर्श उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित एक कार्यक्रम के अन्तर्गत डॉ. विक्रम मैमोरियल चेरीटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. पी. के. अग्रवाल द्वारा जरूरतमंद बच्चों को जॢसयां, जूते व वॢदयां वितरित की गई। जिसमें विद्यालय के 65 बच्चों को जॢसयां, 30 बच्चों को 30 जोड़ी जूते एवं 5 बच्चों को वॢदयां दी गई। इस अवसर पर श्रीमती अग्रवाल, आंखों के विशेषज्ञ डॉ. बाघला, अरोड़वंश सभा के प्रधान प्रेम ङ्क्षसह सेठी, ओम प्रकाश सचदेवा, दविन्द्र सेठी, विजय सेठी, डॉ. बलवीर ग्रोवर, रजनीश सेठी एवं गणमान्य अनेक अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत प्रेम सिंह सेठी, देसराज सेठी व दीदार ङ्क्षसह ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय की मुख्याध्यापिका श्रीमती विजय मोंगा ने दान देने की भावना को सर्वोपरि बताया तथा कहा कि समाज में जरूरतमंद की सहायता करना परमात्मा की भक्ति करने के बराबर है। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के प्रबन्धक बी. डी. छाबड़ा ने इस शीत ऋतु में जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों एवं आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

डबवाली (सुखपाल)- उपमण्डल के गांव मलिकपुरा स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में स्वच्छता सप्ताह के अन्तर्गत पंचम दिवस बड़े ही हर्षोल्लास व उत्साह से मनाया गया। स्वच्छता सप्ताह के दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा निकाली गई स्वच्छता रैली को रवाना करने से पूर्व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी झांबर सिंह ने कहा कि इस रैली से लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आएगी और वे अपने स्वास्थ्य के प्रति भी गंभीर होंगे। यह स्वच्छता रैली सम्पूर्ण गांव का भ्रमण करते
हुए वापस स्कूल प्रांगण में पहुंची। इस अवसर पर विद्यालय के कार्यकारी मुख्याध्यापक सोम प्रकाश शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वच्छता ही हमारे स्वस्थ जीवन का आधार है इसलिए हर व्यक्ति को अपने आसपास स्वच्छता व साफ सुथरा माहौल बनाना चाहिए तथा स्वच्छ और स्वस्थ बच्चे राष्ट्र का धन होते हैं और उत्तम स्वास्थ्य तभी संभव है जब हम अपने आसपास और अपनी शारीरिक सफाई का नियमित ध्यान रखें। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ के अतिरिक्त सरपंच श्रीमती नसीब कौर, मघर सिंह, राम प्रताप नम्बरदार, औम प्रकाश, बिट्टू शर्मा, मन्दर सिंह, जगदेव सिंह, जोगिन्दर सिंह(पंच), कौर सिंह,(पंच), हरबन्ता सिंह(पंच), सहजिन्द्र सिंह पटवारी व रणवीर सिंह सहित गांव के गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में राजकीय प्राथमिक पाठशाला के बच्चों एवं अध्यापकों ने भी अपना योगदान दिया। जो प्रशंसनीय है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: